Madhya Pradesh

Madhya Pradesh: 11वीं और 12वीं कक्षाओं के लिए 25 जुलाई से खुलेंगे स्कूल, सीएम शिवराज सिंह ने की घोषणा

Madhya Pradesh: मध्य प्रदेश में कोरोना की दूसरी लहर कमजोर पड़ने के बाद से ही राज्य सरकार ने बड़ा फैसला लिया है। इसके मुताबिक यहां के स्कूल और कॉलेज ऑफलाइन कक्षाओं को फिर से खोलने वाले हैं। वहीं इस संबंध में मुख्यमंत्री, सीएम शिवराज सिंह ने (Chief Minister, CM Shivraj Singh) घोषणा की है। उन्होंने कहा है कि मध्य प्रदेश में 11वीं और 12वीं कक्षा के लिए स्कूल 25 जुलाई से 50% क्षमता से खोल दिए जाएंगे, जबकि कॉलेज 1 अगस्त से 50% क्षमता के साथ शुरू होंगे।

मीडिया रिपोर्ट में मुख्यमंत्री ने यह भी ऐलान किया है कि अगर 15 अगस्त तक तीसरी लहर नहीं आती है तो 11वीं और 12वीं के अलावा अन्य छोटी कक्षाओं के लिए भी स्कूलों को फिर से खोलने का फैसला लिया जाएगा। हालांकि अभी तक केवल सीनियर सेकेंडरी क्लास 11 और 12 के लिए ही घोषणा की गई है।

Madhya Pradesh Schools, Colleges Reopening Dates: इन तिथियों का रखें ध्यान

11वीं और 12वीं कक्षा के लिए स्कूल खुलेंगे- 25 जुलाई से 50 फीसदी के साथ

कॉलेज खुलेंगे- 1 अगस्त, 2021 50 फीसदी के साथ

बता दें कि कुछ वक्त पहले ही मुख्यमंत्री सिंह ने कहा था कि वैक्सीनेशन की संख्या को ध्यान में रखकर ही शिक्षण संस्थान खुलेंगे। उन्होंने कहा था कि संस्थानों के संकायों, छात्रों और अन्य सहायक कर्मचारियों को परिसर में प्रवेश करने से पहले COVID-19 वैक्सीन की कम से कम एक खुराक मिलनी चाहिए। वहीं एक उच्च स्तरीय समिति ने पहले ही फिर से खोलने की मंजूरी दे दी थी। हालांकि, अंतिम फैसला मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने लिया है।

मध्य प्रदेश के निजी स्कूलों के संघों ने भी फिर से स्कूल खोलने की मांग कर रहे थे। इस एसोसिएशन ने मांग की थी कि 9 से 12 तक के छात्रों के लिए कक्षाएं शुरू होनी चाहिए और ऑनलाइन कक्षाएं समाप्त होनी चाहिए। संघ ने यह भी आश्वासन दिया कि COVID-19 सुरक्षा प्रोटोकॉल का पालन किया जाएगा। 

Source :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top