Automobile

अब बिना खरीदें Maruti Swift से लेकर Baleno और Ciaz तक के बन सकते हैं मालिक, हर महीनें कुल इतने रुपये करने होंगे खर्च

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Maruti Suzuki Subscription Plan: देश की सबसे बड़ी वाहन निर्माता मारुति सुजुकी ने आज चार नए शहरों – जयपुर, इंदौर, मैंगलोर और मैसूर में ‘सब्सक्रिप्शन’ सेवाओं के विस्तार की घोषणा कर दी है। इस रोलआउट के साथ ग्राहक अब 19 शहरों में मारुति सुजुकी सब्स्क्राइब सेवाओं का विकल्प चुन सकते हैं। यानी आप देश के कुल 19 शहरों में मारुति का कोई भी मॉडल मासिक ईएमआई पर लेकर इस्तेमाल कर सकते हैं।

सब्सक्रिप्शन ओनरशिप ऑफर: ग्राहक कंपनी की वैगनआर, स्विफ्ट, डिजायर, विटारा ब्रेज़ा, मारुति सुजुकी एरिना से अर्टिगा और नेक्सा से इग्निस, बलेनो, सियाज, एस-क्रॉस और एक्सएल 6 सहित कारों में से कोई भी अपनी पसंद की कार का विकल्प चुन सकते हैं। जिसके लिए कंपनी ने ओरिक्स ऑटो इंफ्रास्ट्रक्चर सर्विसेज लिमिटेड (ओरिक्स), एएलडी ऑटोमोटिव इंडिया (एएलडी ऑटोमोटिव) और माइल्स ऑटोमोटिव टेक्नोलॉजीज प्राइवेट लिमिटेड (माइल्स) के साथ भागीदारी की है।

White plate subscription और Black plate subscription: इस सब्सक्रिप्शन प्लान को दो भाग A white plate subscription और Black plate subscription के भीतर बांटा गया है। white plate subscription में वाहन ग्राहक के नाम पर पंजीकृत होगा, और आप 12, 24, 36 या 48 महीनें की अवधि में से कोई भी विकल्प चुन सकते हैं। इस सदस्यता के भीतर वार्षिक किलोमीटर विकल्प 10,000 किमी, 15,000 किमी, 20,000 किमी और 25,000 किमी दी जाएगी।

इसके साथ ही Black plate subscription में वाहन का रजिस्ट्रेशन सब्सक्रिप्शन पार्टनर के नाम पर होता है, और वह अपनी पसंद के अनुसार उपलब्ध कार्यकाल विकल्प में से 12, 18, 24, 30, 36, 42, या 48 महीने का विकल्प चुन सकता हैं और इस सदस्यता की उपलब्ध वार्षिक किलोमीटर अवधि 10,000 किमी, 15,000 किमी, 18,000 किमी और 25,000 किमी की हैं। 

बिना खरीदें बनें कार के मालिक: मारुति सुजुकी ने सब्स्क्राइब प्लान को जुलाई 2020 में लॉन्च किया था। जहां कोई भी वाहन खरीदे बिना कार के मालिक होने का आनंद ले सकता है। यह ग्राहक को एक निश्चित मासिक शुल्क के लिए कई कार्यकाल विकल्पों के लिए अपनी पसंद का वाहन चुनने की अनुमति देता है। जिसमें वाहन का मेंटेनेंस शुल्क, पंजीकरण शुल्क, रखरखाव, बीमा और वाहन उपयोग से संबंधित अन्य सामान्य सेवाएं शामिल हैं। इस प्लान के तहत वाहन लेने पर कार्यकाल समाप्त हो जानें के बाद ग्राहक के पास एक नई कार पर स्विच करने या सब्स्क्राइब्ड कार खरीदने के विकल्प का लाभ उठाने का विकल्प होता है।

नोट: मारुति के इस ‘Subscription Plan’  के भीतर मासिक ईएमआई 12,513 रुपये से शुरू होती है।

Source :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top