MUST KNOW

Jio यूज़र्स को मुफ्त मिल रहा है 10 जीबी डेटा, आप भी यूं उठाएं फायदा

Jio एक बार फिर भारत में अपने ग्राहकों को मुफ्त में डेटा प्रदान कर रही है। इस नए कदम में कंपनी अपने ग्राहकों को डेली 2 जीबी हाई-स्पीड डेटा प्रदान कर रही है, वो भी 5 दिन की वैधता के साथ। माना जा रहा है कि जियो का यह कदम कोरोनावायरस महामारी के चलते देशभर में लागू लॉकडाउन के दौरान ग्राहकों को थोड़ी राहत प्रदान करेगा। आपको बता दें, यह पहली बार नहीं है कि जियो अपने ग्राहकों को मुफ्त में डेटा दे रहा हो, इससे पहले अप्रैल में भी कंपनी ने इस तरह का ऑफर निकाला था। इस ऑफर में डेली 2 जीबी डेटा मुफ्त दिया गया था, लेकिन उस वक्त इसकी वैधता 4 दिन ही थी। इसके अलावा जियो ने हाल ही में “Work From Home” के एड-ऑन प्लान को अपडेट किया था, जिसमें 30 दिन की वैधता दी गई है। पहले इस प्लान की वैधता आपके मौजूदा प्रीपेड प्लान पर निर्भर करती थी।

कुछ यूज़र्स ने OnlyTech फोरम पर पोस्ट करते हुए जानकारी दी है कि उनके Jio अकाउंट में डेली 2 जीबी डेटा क्रेडिट हुआ है, वो भी बिल्कुल मुफ्त। दो यूज़र्स ने ने फोरम पोस्ट पर 2 जीबी हाई-स्पीड डेटा मिलने की जानकारी दी है, जिसकी वैलिडिटी 5 दिन की है। यानी कि जियो के इस ऑफर के तहत ग्राहक को 5 दिन तक के लिए 10 जीबी अतिरिक्त डेटा मुफ्त दिया जाएगा। हालांकि, इस ऑफर के तहते फ्री डेटा क्रेडिट करने का कोई पैटर्न नहीं है, इसे रेंडमली किसी भी यूज़र्स को दिया जा रहा है।

गौर करने वाली बात यह है कि यह आपके मौजूदा डेटा कोटा के अतिरिक्त डेली 2 जीबी डेटा मुहैया कराता है। यानी कि आपको अपने मौजूदा प्रीपेड डेटा प्लान के साथ अतिरिक्त 2 जीबी डेली डेटा मिलेगा। जैसे कि हमने बताया यह प्लान सभी यूज़र्स के लिए नहीं है केवल चुनिंदा लोगों के लिए इसे ज़ारी किया जा रहा है। अपने जियो अकाउंट में इस प्लान को देखने के लिए आप MyJio app के My Plans सेक्शन में जाएं। जहां आपको Jio Data Pack के अंदर यह अतिरिक्त डेटा उपलब्ध होगा। हालांकि, ध्यान रखें यह प्लान सभी यूज़र्स के लिए नहीं है केवल चुनिंदा लोगों को ही इसका लाभ मिलेगा।

जैसे कि हमने पहले बताया यह पहली बार नहीं है कि जियो ने अपने ग्राहकों के लिए इस तरह का डेली 2 जीबी हाई-स्पीड डेटा मुफ्त उपलब्ध कराया हो, अप्रैल के अलावा, टेलीकॉम कंपनी ने साल 2018 में भी Jio Celebrations Pack के तहत कुछ इसी तरह का बेनेफिट्स प्रदान किए थे।

Source :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top