JOB ALERTS

SSC GD कॉन्स्टेबल भर्ती नोटिफिकेशन Updates, जानें चयनित अभ्यर्थियों को कितनी मिलेगी इन-हैंड सैलरी

अधिकतर अभ्यर्थी सोचते हैं कि आखिर चयनित होने पर उन्हें कितनी सैलरी मिलेगी. अभ्यर्थियों की इसी  कन्फ्यूजन को दूर करने के लिए हम बता दें कि सएससी जीडी कॉन्स्टेबल 2021 का इन-हैंड वेतन 23527 रुपए है.

नई दिल्ली. कर्मचारी चयन आयोग (SSC) की तरफ से जनरल ड्यूटी (GD) कॉन्स्टेबल की परीक्षा हर वर्ष आयोजित की जाती है. इस भर्ती के जरिए आईटीबीपी, बीएसएफ, सीआईएसएफ, सीआरपीएफ, एनआईए और असम  राइफल्स में भर्तियां की जाती हैं. इस बार भर्ती के लिए नोटिफिकेशन अभी नहीं जारी किया गया है. लेकिन उम्मीद जताई जा रही है कि भर्ती के लिए नोटिफिकेशन 15 जुलाई तक जारी कर  दिया जाएगा. नोटिफिकेशन जारी होने के बाद इच्छुक और योग्य आयोग की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर चेक कर सकेंगे. 

अधिकतर अभ्यर्थी सोचते हैं कि आखिर चयनित होने पर उन्हें कितनी सैलरी मिलेगी. अभ्यर्थियों की इसी  कन्फ्यूजन को दूर करने के लिए हम बता दें कि सएससी जीडी कॉन्स्टेबल 2021 का इन-हैंड वेतन 23527 रुपए है. इन-हैंड एसएससी जीडी कॉन्स्टेबल 2021 वेतन में परिवहन भत्ता, मकान किराया भत्ता, महंगाई भत्ते जैसे विभिन्न भत्ते शामिल होते हैं. एसएससी जीडी कांस्टेबल 2021 का मूल वेतन 21700 रुपए है.

यहां देखें एसएससी जीडी कॉन्स्टेबल का सैलरी ब्रेकअप
बेसिक सैलरी- 21700 रुपए
यात्रा भत्ता- 1224 रुपए
हाउस रेंट भत्ता- 2538 रुपए
महंगाई भत्ता- 434 रुपए
कुल आमदनी- 2586
शुद्ध आमदनी – 23,527

एसएससी जीडी कॉन्स्टेबल के अभ्यर्थियों को वेतन के फील्ड भत्ते, सुरक्षा/जोखिम भत्ते भी दिए जाते हैं. यह पोस्टिंग के क्षेत्र पर निर्भर करता है. दुर्गम क्षेत्रों में यह अधिक होगा जबकि अन्य क्षेत्रों के लिए यह कम होता है.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top