VASTU

Vastu Tips: नमक का पोछा लगाने से दूर भागेगी घर की नकारात्मक ऊर्जा, बस इन बातों का रख लें खास ध्यान

नमक बहुत ही कमाल की चीज है. खाने का स्वाद तो नमक बढ़ाता ही है लेकिन अगर किन्ही कारणों से जीवन का रस फीका पड़ गया तो नमक कई परेशानियों का हल है. बस आपको नमक से जुड़े कुछ वास्तु टिप्स(Vastu Tips) अपनाने होंगे.

खाने में अगर नमक कम हो जाए, ज्यादा पड़ जाए या फिर डालना ही भूल जाए तो फिर खाने का स्वाद ही बिगड़ जाता है. यानी खाने का पूरा स्वाद नमक पर डिपेंड करता है. ठीक इसी तरह नमक हमारे जीवन को भी संतुलित रखने में अहम भूमिका निभाता है. खासतौर से वास्तु शास्त्र(Vastu Shastra) में नमक को बेहद उपयोगी माना गया है. केवल एक चुटकी नमक आपकी कई समस्याओं का तो हल है और आपके घर में सुख – समृद्धि और खुशहाली लाने का अचूक उपाय भी है. यूं तो नमक(Salt) के अनेकों इस्तेमाल और फायदे हैं और उनमें से एक है कि इससे नकारात्मक ऊर्जा का विनाश होता है. चलिए बताते हैं आपको नमक से जुड़े वास्तु टिप्स(Vastu Tips For Salt).  

नमक का पोछा लगाने से दूर होती है नेगेटिविटी

वास्तु शास्त्र में नमक से जुड़े कई उपाय हैं लेकिन सबसे सरल उपाय है नमक के पानी का पोछा लगाना. अगर रोज़ न कर सकें हफ्ते में एक दो बार पोछा लगाते हुए पानी में नमक डाल दें और फिर उस पानी से पोछा लगाएं. इससे फायदा ये होगा कि आपके घर की सारी नकारात्मक ऊर्जा का विनाश हो जाएगा और पॉजिटिविटी का संचार होगा. 

मेड से छिपाकर चुपके से डाले पानी में नमक

अगर आपके घर में हाउस हेल्पर पोछा लगाते हैं तो आपको उन्हें बिना बताए हफ्ते में एक बार चुपके से पानी में नमक डाल देना चाहिए. वहीं इस बात का ध्यान रखें कि नमक का पोछा रविवार, मंगलवार और गुरुवार के दिन न लगाएं. हफ्ते के बाकी दिनों में ऐसा किया जा सकता है. 

Read more:Vastu Tips: घर में लगे ये Plants बन सकते हैं Progress में रुकावट, पौधे लगाते समय रहें सावधान

नमक से जुड़े ये वास्तु टिप्स भी हैं कमाल के

  • अगर राहु के प्रभाव से बचना चाहते हैं तो बाथरूम में एक कांच की शीशी में आपको नमक भरकर रखना चाहिए. 
  • अगर आपके घर में छोटे बच्चे हैं तो उनकी बुरी नजर उतारने के लिए नमक का इस्तेमाल किया जा सकता है. एक चुटकी नमक को बच्चे के ऊपर 3 बार वारें और बाहर फेंक दें. 

Source :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top